Connect with us

News

बच्चों के बीच खुशियां बांट रहा दुनिया का सबसे बड़ा तितली गार्डन, यहां बच्चे अपनी बनाई तितली ड्राइंग को टी शर्ट पर प्रिंट भी करवा सकते हैं

Published

on

  • यहां किड्स एरिया भी बना हुआ है। जहां बच्चे तितली की ड्राइंग कर सकते हैं। आराम से बैठकर ड्राइंग में कलर भर सकते हैं
  • इस गार्डन के अंदर के तापमान को मेंटेन करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जाती है। यहां अनगिनत किस्म के फूल हैं जिनसे तितलियां भोजन लेती हैं

घूमने, शॉपिंग करने और छुटि्टयां बिताने के लिए ज्यादातर लोग दुबई जाना पसंद करते हैं। यहां के सबसे फेमस मिरेकल गार्डन में एक बटरफ्लाई गार्डन भी है। इसे दुनिया का पहला और सबसे बड़ा कवर्ड बटरफ्लाय गार्डन का दर्जा मिला है। इसमें 26 प्रजातियों की 15,000 तितलियां हैं। यहां प्रवेश करते ही आपके चारों ओर रंग-बिरंगी तितलियां मंडराने लगती हैं।

यहां किड्स एरिया भी बना हुआ है। जहां बच्चे तितली की ड्राइंग कर सकते हैं। आराम से बैठकर ड्राइंग में कलर भर सकते हैं। वे अपनी बनाई तितली ड्राइंग को अपने टी शर्ट पर प्रिंट भी करवा सकते हैं। इस गार्डन के अंदर के तापमान को मेंटेन करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जाती है। यहां अनगिनत किस्म के फूल हैं जिनसे तितलियां भोजन लेती हैं।

इसके अलावा पूरे क्षेत्र में 15 फूड स्टेशन बनाए गए हैं। इन फूड स्टेशनों पर पोषक तत्वों के सिरप, आम, अनानास और तरबूज जैसे फलों के साथ शकर का घोल रखा जाता है क्योंकि तितलियां शकर के घोल और फलों का रस ज्यादा पसंद करती हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

%d bloggers like this: