Connect with us

News

If you are doing skin fasting, then stop applying moisturizer for a few days, it will reset the skin, change the face. | आप स्किन फास्टिंग’ कर रही हैं तो कुछ दिनों के लिए मॉइश्चराजर लगाना छोड़ें, इससे स्किन रीसेट होगी, चेहरे पर बदलाव नजर आएगा

Published

on

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • If You Are Doing Skin Fasting, Then Stop Applying Moisturizer For A Few Days, It Will Reset The Skin, Change The Face.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • अगर आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार एक हेल्दी रुटीन में लंबे समय से बंधे हुए हैं और ये आपकी स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है तो फास्टिंग न करें
  • नए स्किन केयर प्रोडक्ट्स का उपयोग कर रहे हैं तो हो सकता है इंग्रीडिएंट्स सूट न करें। यदि ऐसा हो तो स्किन फास्टिंग कर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बंद कर दें

स्किन फास्टिंग लगभग दस साल पहले (सबसे पहले) जापान में शुरू हुई थी। इसमें कुछ दिनों के लिए हर तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बंद कर दिया जाता है। अपने स्किन केयर रुटीन से ब्रेक लिया जाता है। इस तरह स्किन को खुद को रिपेयर करने का मौका मिलता है।

जब आप मॉइश्चराजर, क्लेंसर और सिरम्स का उपयोग बंद करते हैं तो स्किन का प्राकृतिक सुरक्षा कवच, जो एक्सपर्ट्स के अनुसार ज्यादा प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से कमजोर पड़ जाता है, दोबारा सक्रिय होता है और स्किन के अंदर से हर तरह के टॉक्सिन्स बाहर कर देता है।

कैसे करें :

स्किन फास्टिंग में कुछ दिनों के लिए मॉश्चराइजर छोड़ना होगा या अपना स्किन केयर रुटीन कुछ दिन के लिए बंद करना होगा। इस बीच स्किन रीसेट होती है और अपनी देखभाल खुद ही करती है।

क्या जरूरी है :

अगर आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार एक हेल्दी रुटीन में लंबे समय से बंधे हुए हैं और ये आपकी स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है तो फास्टिंग न करें। स्किन को अपने रुटीन में रहने दें।

ऐसे फायदेमंद है :

नए स्किन केयर प्रोडक्ट्स का उपयोग कर रहे हैं तो हो सकता है इंग्रीडिएंट्स सूट न करें। यदि ऐसा हो तो स्किन फास्टिंग कर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बंद कर दें। स्किन पर जल्द ही बदलाव नजर आएगा।

ध्यान रखें : अगर आपका स्किन केयर रुटीन सही है, इससे स्किन को फायदा मिल रहा है तो इसे जारी रखें, स्किन फास्ट अवॉयड करें।

Source link

Trending

%d bloggers like this: