Connect with us

News

डेटिंग एप्स के जरिये मिलने वाले कपल्स का रिश्ता लंबे समय तक चलता है, वे अपनी प्रोफाइल अपडेट रखने में भी आगे

Published

on

  • इसमें 18 साल से अधिक उम्र के वो कपल्स शामिल थे जो डेटिंग एप के माध्यम से एक दूसरे से मिले थे
  • टिंडर या बम्बल जैसे डेटिंग एप पर मिले कपल बच्चों की चाहत रखते हैं। वे एक दूसरे से अन्य कपल्स की तरह सामाजिक तौर पर भी संतुष्ट हैं

आमतौर पर डेटिंग एप्स को जीवनसाथी पाने का आसान जरिया माना जाता है। लेकिन स्टडी से ये भी पता चलता है कि इन एप्स से मिलने वाले साथी लंबे समय तक आपका साथ भी निभाते हैं। कपल्स पर किए गए सर्वे से ये साबित होता है कि जो कपल्स ऑनलाइन मिलते हैं, वे अन्य माध्यम से होने वाले रिश्तों के बजाय लंबे समय तक साथ रहते हुए खुशहाल रहते हैं।

इस सर्वे के लिए स्विटजरलैंड के 3,235 कपल्स पर अध्ययन किया गया। इसमें 18 साल से अधिक उम्र के वे कपल्स शामिल थे जो डेटिंग एप्स के माध्यम से एक दूसरे से मिले थे। इसमें ये पाया गया कि टिंडर या बम्बल जैसे डेटिंग एप पर मिले कपल्स बच्चों की चाहत रखते हैं। वे एक दूसरे से अन्य कपल्स की तरह सामाजिक तौर पर भी संतुष्ट हैं।

जिनेवा यूनिवर्सिटी की डॉ. जिना के अनुसार, जब आप डेटिंग एप्प के माध्यम से अपने पार्टनर से मिलते हैं तो अपनी ओर से रिश्ता निभाने की पूरी कोशिश करते हैं। उनकी प्रोफाइल भी परफेक्ट होती है। टिंडर के वाइस प्रेसिडेंट रोजेट पांबाकियन ने बताया कि अपने एप की ब्रांडिंग और बातचीत के दौरान वे ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स बताते हैं जिससे प्रोफाइल को जल्दी सिलेक्ट कर लिया जाए।

Source link

Trending

%d bloggers like this: