Connect with us

News

जॉर्डन में अहान खान ने रखा सभी का पेट भरने वाला दुनिया का पहला फ्रिज, अमीर-गरीब सभी यहां से ले सकते हैं भरपेट खाना

Published

on

  • यह हर वर्ग के भूखे लोगों का पेट भरता है। इसमें खाना कभी खत्म नहीं होता। जब भी खाना खत्म होने लगता है तो कोई न कोई आकर इसे भर जाता है
  • यह फ्रिज कभी खाली नहीं रहता। सभी की सेवा करने वाला यह फ्रिज 24 घंटे भोजन लेता और देता रहता है

जॉर्डन में एक सड़क वुमनसंग स्ट्रीट के किनारे रखा नीले रंग का फ्रिज इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। इसका कारण है यह हर वर्ग के भूखे लोगों का पेट भरता है। इसमें खाना कभी खत्म नहीं होता। जब भी खाना खत्म होने लगता है तो कोई न कोई आकर इसे भर जाता है। असल में एक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक अहान खान ने जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए यह फ्रिज रख मुफ्त में खाना देने की सेवा शुरू की है।

हॉकी अकादमी के बाहर स्थित नीले फ्रिज में नूडल्स, बिस्कुट, भोजन, अंडे, फल यहां तक कि मोजे और तौलिए के पैकेट रखे होते हैं। अमीर-गरीब किसी भी व्यक्ति को इन चीजों की जरूरत होती है, वो यहां से बिना पैसे दिए ये सामान ले सकता है। अहान खान ने बताया कि एक फिल्म में इस तरह का दृश्य देखने के बाद उन्होंने ऐसा करने का फैसला लिया।

उन्होंने दूसरे लोगों को ये बताया कि अगर आपके पास जरूरत से ज्यादा खाना है तो आप उसे यहां जरूरतमंदों के लिए रख सकते हैं। जिन लोगों को वास्तव में भोजन की जरूरत है, वे बिना संकोच जब चाहे फ्रिज से ले सकते हैं। इसके बाद से यह फ्रिज कभी खाली नहीं रहता। सभी की सेवा करने वाला यह फ्रिज 24 घंटे भोजन लेता और देता रहता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

%d bloggers like this: